Friday, September 21, 2018 Home   |   Sign in   |   Contact us   |   Help  
  View Certificate
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक
 

अब केरल में महात्मा गांधी की मूर्ति का चश्मा तोड़ा, उपद्रवियों ने 4 दिन में 7 प्रतिमाओं को पहुंचाया नुकसान

     Last Updated:(11:25 AM) 08 Mar 2018
कन्नूर. यहां के थालीपारंबा इलाके में महात्मा गांधी की प्रतिमा को कुछ अज्ञात लोगों ने नुकसान पहुंचाया है। उनका चश्मा टूटा मिला है। वहीं, बुधवार रात तमिलनाडु में अंबेडकर की मूर्ति पर पेंट डाल दिया गया। इससे पहले त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद वहां रूसी क्रांतिकारी व्लादिमीर लेनिन की दो प्रतिमाएं ढहा दी गई थीं। इसके बाद देशभर में अलग-अलग जगहों पर महापुरुषों की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की खबरें आ रही हैं। देशभर में बीते चार दिनों में सात मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया जा चुका है।

2 दिन में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लेनिन की दो प्रतिमाओं को गिरा दिया त्रिपुरा में चुनाव परिणामों के बाद सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बेलोनिया में 11.5 फीट ऊंची लेनिन की प्रतिमा को बुल्डोजर से गिरा दिया था। मंगलवार को भी राज्य में लेनिन की एक मूर्ति को तोड़ दिया गया। त्रिपुरा में 25 साल से वाम मोर्चा की सरकार थी, पहली बार बीजेपी यहां सत्ता में आई है। वहीं, बुधवार को सीपीआईएम कार्यकर्ताओं के हमले में बीजेपी के पांच कार्यकर्ता घायल हो गए।

तमिलनाडु: तिरुवेत्तुयूर में बुधवार रात अंबेडकर की मूर्ति पर अज्ञात लोगों ने पेंट डाल दिया। इससे पहले राज्य के वेल्लोर जिले में मंगलवार रात समाज सुधारक और द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ईवी रामासामी पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया। यह काम बीजेपी के एक नेता एच राजा की फेसबुक पोस्ट के बाद किया गया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक बीजेपी और एक सीपीएम से जुड़ा है। वहीं, इसके बाद कोयंबटूर में बीजेपी दफ्तर पर पेट्रोल बम से हमला किया गया।

उत्तर प्रदेश: मेरठ जिले के मवाना इलाके में मंगलवार रात शरारती तत्वों ने भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ दिया। इसे लेकर स्थानीय लोगों ने काफी देर तक हंगामा किया और मूर्ति को बदलवाने की मांग की। जल्द ही प्रशासन ने नई मूर्ति लगवा दी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पश्चिम बंगाल: कोलकाता के कालीघाट में जनसंघ संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर बुधवार को कालिख पोत दी। पुलिस ने प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, सभी आरोपी लेफ्ट विंग से जुड़े हैं। इनमें 6 पुरुष, एक महिला है।

  टिप्पणी

 

  फोटोगैलरी
 
 
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक Youtube Video Facebook Twitter in.com