Wednesday, November 21, 2018 Home   |   Sign in   |   Contact us   |   Help  
  View Certificate
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक
 

कर्नाटक: भाजपा के 19 केंद्रीय मंत्रियों के रोड शो आज

     Last Updated:(10:51 AM) 10 May 2018
बेंगलुरु. कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है। राज्य की 224 सीटों में से 223 पर 12 मई को मतदान होना है। एक सीट पर हाल ही में एक उम्मीदवार का निधन हो गया। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। अमित शाह समेत 19 केंद्रीय मंत्री आज राज्य की 38 विधानसभा सीटों पर रोड शो और जनसभाएं करेंगे। उधर, मोदी ने ऐप के जरिए पार्टी के ओबीसी/एससी/एसटी कार्यकताओं से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिल में दलितों, पिछड़ा वर्ग और एसटी के लिए कोई जगह नहीं है।

मोदी ने कहा- "ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा मिले, हमने इसके लिए कोशिशें की हैं। कांग्रेस ने इस बारे में सोचा तक नहीं और वह वोट बैंक की राजनीति करती रही है। आज भी कर रही है। कांग्रेस के दिल में दलितों और पिछड़ों के लिए कोई जगह नहीं है। "संविधान सभा की पहली बैठक के कुछ दिन बाद ही बाबा साहेब ने कहा था- इस देश का सामाजिक-आर्थिक विकास आज नहीं तो कल होगा। दुनिया की कोई भी ताकत इस देश की एकता के आड़े नहीं आ सकती।"

अमित शाह बादामी सीट पर रोड शो करेंगे। बता दें कि ये सीट ऐतिहासिक और राजनीतिक लिहाज से काफी अहम है। इस बार सीएम सिद्दारमैया दो सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जिसमें बादामी सीट पर सबकी निगाह टिकीं हैं। बादामी बागलकोट जिले में है।  बादामी को पहले वतापी नाम से जाना जाता था। बादामी के गुफा मंदिर और किले देशभर में प्रसिद्ध हैं और यहां हर साल पर्यटक घूमने आते हैं। बादामी से भाजपा के सांसद और दलित नेता श्रीरामुलु से काफी उम्मीद है। श्रीरामुलु दलितों के बड़े नेता माने बेंगलुरु में राहुल गांधी एक प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। बताया जा रहा है कि इसमें सीएम उम्मीदवार सिद्धारमैया समेत कई नेता मौजूद रहेंगे। राहुल ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस के मुकाबले भाजपा कहीं नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस के कामकाज का एक ब्यौरा पेश किया था। जिसमें उन्होंने कांग्रेस के कामों की तुलना भाजपा की पूर्व सरकार के कामों से की।

  टिप्पणी

 

  फोटोगैलरी
 
 
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक Youtube Video Facebook Twitter in.com