Sunday, December 16, 2018 Home   |   Sign in   |   Contact us   |   Help  
  View Certificate
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक
 

करुणानिधि का अंतिम संस्कार चेन्नई के मरीना बीच पर ही होगा, द्रमुक के पक्ष में हाईकोर्ट का फैसला

     Last Updated:(11:03 AM) 08 Aug 2018
चेन्‍नै 
तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम करुणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही किया जाएगा।मद्रास  हाई कोर्ट ने राज्य सरकार के विरोध को खारिज करते हुए करुणानिधि की अंत्येष्टि मरीना बीच पर करने की इजाजत दे दी। बता दें कि डीएमके ने दिवंगत सीएम का मरीना बीच पर अंतिम संस्कार के लिए याचिका दाखिल की थी। राज्य सरकार ने याचिका का विरोध करते हुए प्रोटोकॉल का तर्क दिया था। राज्य सरकार के वकील ने कोर्ट को बताया कि पूर्व सीएम की अंत्येष्टि मरीना बीच पर नहीं किया जा सकता है लेकिन, हाई कोर्ट ने इसे नहीं माना। सरकार ने कोर्ट में कहा कि दिवंगत करुणानिधि ने अपने मुख्यमंत्रीत्व काल में प्रोटोकॉल मैन्युअल को समझने के बाद पूर्व सीएम जानकी रामचंद्रन के लिए मरीना बीच पर जमीन का आवंटन नहीं किया था। सरकार का तर्क है कि पूर्व मुख्यमंत्रियों का मरीना बीच पर अंतिम संस्कार नहीं किए जाने की परंपरा हैइससे पहले हाई कोर्ट ने ट्रैपिक रामास्वामी, के बालू और दुरूईसामी की मरीना बीच पर निर्माण को प्रतिबंधित करने वाली याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट में याचिकाकर्ता ट्रैफिक रामास्वामी ने मरीना बीच पर निर्माण रोकने वाली याचिका वापस लेने को तैयार हो गए। इसके बाद हाई कोर्ट के कार्यकारी चीफ जस्टिस ने याचिकाकर्ता के वकील को मामला वापस लेने को कहा। 

हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता के वकील को मरीना बीच पर दिवंगत करुणानिधि की समाधि बनाने देने को लेकर एक शपथपत्र दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता शपथपत्र में यह दर्शाएं कि उन्हें मरीना बीच पर पूर्व सीएम की समाधि से कोई दिक्कत नहीं है। इसके बाद वकील ने कोर्ट के सामने मेमरैन्डम दाखिल किया। 
यह विवाद ऐसे समय में खड़ा हुआ है, जब वृहन चेन्नै निगम को प्रसिद्ध मरीना बीच पर शवों का अंतिम संस्कार की इजाजत देने से रोकने का अनुरोध करने वाली एक जनहित याचिका को मद्रास उच्च न्यायालय से वापस ले लिया गया। डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने करुणानिधि के लंबे सार्वजनिक जीवन को याद करते हुए मुख्यमंत्री के पलनिसामी को पत्र लिखा और उनसे मरीना बीच पर दिवंगत नेता को उनके मार्गदर्शक सीएन अन्नादुरई के समाधि परिसर में जगह देने की मांग की थी। 
  टिप्पणी

 

  फोटोगैलरी
 
 
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक Youtube Video Facebook Twitter in.com