Sunday, October 21, 2018 Home   |   Sign in   |   Contact us   |   Help  
  View Certificate
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक
 

BHU / देर रात बवाल : पेट्रोल बम चले,पुलिस बूथ और बाइकें फूंकीं,लाठीचार्ज

     Last Updated:(1:56 PM) 25 Sep 2018
  • सोमवार शाम को सर्जरी विभाग में डा राहुल खन्ना के यहां एक छात्र परिजन को दिखाने गया था
  • सुबह से शाम हो गया और डॉक्टर ने अटेंड नहीं किया। इस पर छात्र नाराज होकर डॉक्टरों से भीड़ गया
  •          

बीएचयू कैंपस सोमवार /मंगलवार की देर रात को एक बार फिर जल उठा। जूनियर डाक्टरों और आर्ट फैकल्टी के स्टूडेंटों ने जमकर आगजनी,पेट्रोल बम चलाए,गाड़िया फूंकी और एटीएम को तोड़ दिया।

 

 

 

इस बात पर हुआ बवाल : सोमवार शाम को सर्जरी विभाग में डा राहुल खन्ना के यहां एक छात्र परिजन को दिखाने गया था। सुबह से शाम हो गया और डॉक्टर ने अटेंड नहीं किया। इस पर छात्र नाराज होकर डॉक्टरों से भीड़ गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को हिरासत में ले लिया। बाद में छूटते ही साथियों संग तांडव शुरू कर दिया। आज सुबह मौके पर पहुंची पीएससी ने जमकर लाठी चार्ज किया। 

 

एसएसपी और डीएम साथ में कर रहे है ,गश्त : भगवान दास और बिड़ला हॉस्टल के छात्र डाक्टरों के धनवंतरी हाँस्टल में रात करीब 11:30 बजे दाखिल हुए और जमकर जूनियर डाक्टरों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। बाद में जूनियर डॉक्टरों ने कुछ आर्ट फैकल्टी के छात्रों को पिट दिया। 

 

रात 12 बजे लंका थाने के पास रेस्टोरेंट में खाना खा रहे कुछ डाक्टरों को छात्रों ने पीट दिया। जिसके बाद कैंपस में दोनों गुट आमने सामने पथराव करने लगे,आगजनी की। सामाजिक विज्ञानं संकाय के शताब्दी भवन में आग लगा दिया। लंका थाने में 25 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। 10 से ऊपर छात्र घायल है। 

 

चंद लोग माहौल को ख़राब कर रहे है :चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह ने कहा कि कुछ लोग है ,जो बार बार ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति करते है। वो छात्रों को बिच में रहकर भड़काते रहते है। हर पहलू पर जांच किया जा रहा है। एसओ भारत भूषण ने बताया मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। पीएससी के साथ कई थानों की फ़ोर्स कैंपस में है।

 

सितंबर में हुआ कई बार बवाल : 2 सितंबर को राजा राम हॉस्टल के एक स्टूडेंट को विवाद के बाद दूसरे गुट के छात्रों ने पीट दिया गया था। ट्रामा में एडमिट करना पड़ा था। 6 तारीख को घायल छात्र के गुट ने दूसरे गुट के छात्रों को पिट दिया। 12 तारीख को अय्यर हॉस्टल में खाने को लेकर विवाद में मारपीट ,दर्जनों गाड़िया तोड़ी गयी थी। 23 सितंबर नुक्कड़ नाटक के दौरान दो छात्र गुटों में मारपीट हो गया। बवाल इतना बढ़ गया कि सैकड़ो की संख्या में छात्राएं महिला महाविद्यालय के बाहर धरने पर बैठ गयी ,जो देर रात किसी तरह समाप्त हुआ था। 

  टिप्पणी

 

  फोटोगैलरी
 
 
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक Youtube Video Facebook Twitter in.com