Sunday, December 16, 2018 Home   |   Sign in   |   Contact us   |   Help  
  View Certificate
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक
 

चंडीगढ़ / अब एयरपोर्ट से स्पाइसजेट की फ्लाइट नहीं उड़ेगी, एक बची थी वह भी 6 अक्टूबर से बंद

     Last Updated:(3:23 PM) 25 Sep 2018
इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम की वजह से हो रही दिक्कत के चलते लिया फैसला              

एक तरफ हाईकोर्ट फ्लाइट ऑपरेशन बढ़ाने के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन और एयरलाइंस को कई बार फटकार चुका है, तो दूसरी ओर एयरलाइंस यहां से फ्लाइट ऑपरेशन कम करती जा रही हैं। पहले एयर इंडिया ने बैंकॉक फ्लाइट बंद करने का फैसला लिया। अब स्पाइसजेट फ्लाइट ऑपरेशन वाइंडअप करने जा रहा है।

 

चंडीगढ़ से स्पाइसजेट की सात फ्लाइट ऑपरेट होती थीं इनमें से 6 बंद हो चुकी हैं। आखिरी फ्लाइट दिल्ली की बची है, जो सुबह 8.20 पर दिल्ली के लिए रवाना होती है। इसकी बुकिंग भी 6 अक्टूबर तक के लिए की जा रही है। इसके बाद इस फ्लाइट की बुकिंग भी बंद कर दी गई है।

 

स्पाइसजेट एयरपोर्ट से सात फ्लाइट ऑपरेट कर रहा था। इनमें तीन फ्लाइट दिल्ली, एक फ्लाइट जयपुर, एक जम्मू, श्रीनगर और हैदराबाद के लिए थी। एयरलाइंस ने दो फ्लाइट दिल्ली की और एक जम्मू और हैदराबाद की फ्लाइट तो रनवे अपग्रेडेशन से पहले ही बंद कर दी थीं।

 

20 सितंबर को श्रीनगर की फ्लाइट भी बंद कर दी। अब श्रीनगर के लिए इंडिगो की फ्लाइट ही बची है। स्पाइसजेट यहां से 180 सीटर बोइंग और 78 क्यू400 विमान ऑपरेट कर रहा था। स्पाइसजेट की ऑक्युपेंसी भी 70 से 80 फीसदी रहती थी। इसके बावजूद एयरलाइंस ने चंडीगढ़ से वाइंडअप करने का फैसला ले लिया।

 

सूत्रों की मानें तो विंटर में इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम की वजह से होने वाली दिक्कत के चलते यह फैसला लिया है। पुअर विजिबिलिटी में फ्लाइट्स डायवर्ट करनी पड़ती हैं, जिसके चलते एयरलाइंस को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। स्पाइसजेट के  हेड सेल्स आनंद दिओर कहते हैं कि मैनेजमेंट ने टेंपरेरी तौर पर फैसला लिया है।

  टिप्पणी

 

  फोटोगैलरी
 
 
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक Youtube Video Facebook Twitter in.com