Sunday, December 6, 2020 Home   |   Sign in   |   Contact us   |   Help  
  View Certificate
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक
 

जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में रही लगातार बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ेगी ठंडक

     Last Updated:(2:25 PM) 18 Dec 2018
  • सोमवार रहा अब तक सबसे ठंडा, न्यूनतम पारा 6.2 डिग्री रहा
  • दिल्ली के लोधी रोड, जाफरपुर, मंगेशपुर और पूसा केंद्र पर तापमान 5.4-5.7 डिग्री के बीच
  •     दिल्ली-एनसीआर में रात और सुबह की सर्दी बढ़ गई है। सोमवार को इस सर्दी के सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही। न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री नीचे 6.2 डिग्री दर्ज किया गया। जो दिसंबर के महीने में पिछले तीन साल में अभी तक का सबसे न्यूनतम है। दिल्ली के लोधी रोड, जाफरपुर, मंगेशपुर और पूसा केंद्र पर न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री से 5.7 डिग्री के बीच रहा। हालांकि दिन के तापमान सामान्य रहा है।

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले 48 घंटे कोहरे के कारण विजिबिलटी कहीं-कहीं 500 मीटर से नीचे गिरेगी लेकिन न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट नहीं आएगी। जबकि उसके बाद 2 डिग्री तक पारा गिरेगा।

 

एनसीआर में गुड़गांव सबसे ठंडा :
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में नमी की मात्रा 49 से 97 फीसदी के बीच रही। एनसीआर में न्यूनतम तापमान की बात करें तो सबसे नीचे गुड़गांव में लगातार दूसरे दिन 4.2 डिग्री दर्ज किया गया।  वहीं जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली व पश्चिम राजस्थान में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। 

 

20-22 दिसंबर को न्यूनतम पारे का नया रिकार्ड बनेगा :

20 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच न्यूनतम तापमान गिरकर 4 डिग्री दर्ज होगा जो पिछले 4 साल में दिसंबर के महीने का नया रिकार्ड होगा। इससे पहले दिसंबर में न्यूनतम तापमान 2014 में 2.6 डिग्री दर्ज किया गया था। जबकि 2017 में 6.3 डिग्री, 2016 में 6.6 डिग्री और 2015 में 5 डिग्री तक न्यूनतम तापमान गिरा था।

  टिप्पणी

 

  फोटोगैलरी
 
 
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक Youtube Video Facebook Twitter in.com