Wednesday, January 22, 2020 Home   |   Sign in   |   Contact us   |   Help  
  View Certificate
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक
 

नई दिल्ली / ट्रैक का अप्रूवल नहीं मिलने से ट्रेन-18 का ट्रायल रद्द

     Last Updated:(11:38 AM) 29 Dec 2018
  • गुरुवार को ट्रायल नहीं होने के बाद आज अप्रूवल मिलने के बाद ट्रायल की संभावना
  • रेलवे बोर्ड को देना था ट्रैक का अप्रूवल, घंटों इंतजार के बाद ट्रेन को शेड भेज दिया गया
  • नई दिल्ली-प्रयागराज (इलाहाबाद)  के बीच हाई स्पीड ट्रेन-18 का ट्रायल गुरुवार को नहीं हो पाया। बताया जा रहा है कि अफसरों में आपसी तालमेल न बन पाने की वजह से ऐसा हुआ है। ट्रायल के लिए ट्रेन-18 शकूरबस्ती शेड से निकलकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आ गई थी, लेकिन रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रैक का अप्रूवल नहीं मिलने से घंटों इंतजार के बाद ट्रेन को शेड भेज दिया गया। बता दें कि तीन रूटों पर सफल ट्रायल के बाद हाई स्पीड टी-18 ट्रेन का गुरुवार शाम नई दिल्ली-प्रयागराज रूट पर ट्रायल होना था।

गुरुवार सुबह आरडीएसओ की ओर से उत्तर रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर को लेटर जारी कर कहा गया कि रेलवे बोर्ड के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर मैकेनिकल इंजीनियर की ओर से मिले मैसेज के मुताबिक, नई दिल्ली से इलाहबाद के बीच ट्रायल रन होना है।

 

कोचिंग विभाग के आदेश पर दोपहर 2:25 बजे ट्रेन-18 के सेट को शकूरबस्ती शेड से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचा दिया गया। जब ट्रायल के लिए  ट्रेन को ट्रैक पर रास्ता देने की बात शुरू हुई तो ऑपरेटिंग विभाग की ओर से मुख्यालय और रेलवे बोर्ड से संपर्क किया गया। यहां अधिकारियों ने रेलवे बोर्ड ट्रैक के अप्रूवल कई बार संपर्क किया, लेकिन बोर्ड की ओर से ट्रैक को लेकर अप्रूवल नहीं मिला। इसके बाद दोपहर 3:50 बजे ट्रेन-18 को वापस शकूरबस्ती शेड में भेज दिया गया।

 

अफसरों के सुस्त रवैये पर उठे सवाल| रेल अफसरों के सुस्त रवैये के बाद सवाल उठ रहा है कि जब अंतिम मंजूरी नहीं थी तो ट्रेन को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन क्यों लाया गया। ट्रैक का इस्तेमाल किसी अन्य ट्रेन के लिए किया जा सकता था। यह स्थिति तब है जब कोहरे से मुख्य ट्रेनों को रास्ता देने को पैसेंजर ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है।
 

 

कुछ तकनीकी वजहों से गुरुवार को ट्रेन-18 का ट्रायल नहीं हो पाया। इस वजह से ट्रेन को वापस शेड भेजना पड़ा। हमारी कोशिश जारी है। ट्रेन-18 का सफल ट्रायल होगा। -दीपक कुमार, प्रवक्ता, उत्तर रेलवे

  टिप्पणी

 

  फोटोगैलरी
 
 
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक Youtube Video Facebook Twitter in.com