Friday, October 2, 2020 Home   |   Sign in   |   Contact us   |   Help  
  View Certificate
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक
 

सिंधू 6 हफ्ते बाद दोबारा तीसरे नंबर पर पहुंची, किदाम्बी-साइना टॉप-10 में बरकरार

     Last Updated:(11:41 AM) 21 Dec 2018
  • साइना नेहवाल बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में नौवें स्थान पर बरकरार
  • समीर वर्मा दो स्थान की छलांग के साथ 12वें नंबर पर पहुंचे
  • भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू वर्ल्ड रैंकिंग में 6 हफ्ते बाद दोबारा तीसरे नंबर पर पहुंच गईं हैं। गुरुवार को जारी ताजा रैंकिंग में सिंधू को तीन स्थान का फायदा हुआ। उनके 84264 रेटिंग अंक हैं। इस लिस्ट में चीन की ताई जू यिंग 1 नंबर और जापान की नोजोमी ओकुहारा 2 पर हैं।

ओकुहारा को हराकर सिंधू ने जीता था वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2018 खिताब

  1.  

    23 साल की सिंधू ने दिसंबर में हुए वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2018 का खिताब जीता था। उन्होंने फाइनल मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे सेट में 21-19, 21-17 से हराया था। हार के बावजूद ओकुहारा बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंची।

     

  2.  

    ओलंपिक में रजत पदक विजेता सिंधू नवंबर में अपनी इस साल की सबसे खराब 6वीं रैंकिंग पर थी, लेकिन वे साल का अंत तीसरी रैंकिंग के साथ करेंगी। सिंधू साल 2017 के अंत में भी तीसरी रैंकिंग पर रही थीं। साल 2018 की शुरूआत भी उन्होंने तीसरी रैंकिंग से ही की थी।

     

  3. साइना नेहवाल नौवें नंबर पर बरकरार

     

    हाल ही में बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्यप से शादी की वजह से साइना नेहवाल वर्ल्ड टूर फाइनल्स में नहीं खेलीं थीं। बावजूद उनकी रैंकिंग पर फर्क नहीं पड़ा और वह नौवें स्थान पर बरकरार हैं। टॉप 10 महिला एकल खिलाड़ियों में सिंधू और साइना दो भारतीय हैं।

     

  4. किदाम्बी 8वें और समीर 12वें स्थान पर

     

    पुरुष एकल में वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल तक पहुंचे समीर वर्मा दो स्थान की छलांग के साथ 12वें नंबर पर पहुंचे। टॉप 10 में किदाम्बी श्रीकांत 8वें स्थान पर बरकरार हैं। जापान के केंतो मोमोता शीर्ष रैंकिंग पर बरकरार हैं।

  टिप्पणी

 

  फोटोगैलरी
 
 
 
होम राज्य देश संपादकीय युवा खेल फ़िल्मी सितारे वीडियो कैरियर आर्थिक Youtube Video Facebook Twitter in.com